लखनऊ यूनिवर्सिटी में हंगामा, प्रोवोस्ट ने छात्र को मारे 15 थप्पड़..

137
UNIVERSITY OF LUCKNOW
UNIVERSITY OF LUCKNOW

लखनऊ यूनिवर्सिटी में एक बार फिर हंगामा खड़ा हो गया है। छात्रों की ओर से भूतों के आतंक की शिकायत मिलने के बाद सुभाष छात्रावास में प्रोक्टोरियल बोर्ड देर रात चेकिंग करने पहुंचा। हॉस्टल के छात्रों का आरोप है कि निरीक्षण के नाम पर प्रोक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी ने छात्रों को प्रताड़ित किया और उनके साथ मार-पीट की।

दरअसल आरोप है की, छात्रावास में रहने वाले बीए प्रथम वर्ष के अंकुर कुमार को चेकिंग के दौरान हबीबुल्ला हॉस्टल के प्रोवोस्ट महेंद्र अग्निहोत्री ने 10 से 15 थप्पड़ मारे। छात्र की पिटाई से आक्रोशित अन्य छात्र देर रात ही सुभाष छात्रावास के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। छात्रों ने महेंद्र अग्निहोत्री के खिलाफ नारेबाजी की। पीड़ित छात्र अंकुर ने न्याय की आस से रात में ही चीफ प्रॉक्टर के नाम प्रार्थना पत्र भी लिखा। पत्र में छात्र ने बताया की, वह लघुशंका के लिए अपने कमरे से बाहर निकला था। निरीक्षण करने आई टीम में शामिल महेंद्र अग्निहोत्री ने 10-15 थप्पड़ जड़ दिए। सभी छात्रों के सामने जलील किया। जानकारी के मुताबिक़, देर रात हुए इस कांड पर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

हॉस्टल में लगाएं जाएंगे CCTV कैमरे:-

बतादें सुभाष छात्रावास में भूत होने की अफवाह के बाद छात्रों की शिकायत पर चीफ प्रॉक्टर राकेश द्विवेदी ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड के साथ शुक्रवार दिन में हॉस्टल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने 15-20 कमरों में जाकर छात्रों से डरावनी आवाजों के बारे में बातचीत की, लेकिन ज्यादातर छात्रों ने आवाज आने से इनकार किया। पीआरओ डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है की, फिलहाल के लिए हॉस्टल में CCTV लगाएं जाने के साथ ही दो गार्ड भी तैनात होंगे। मामले की जांच अभी जारी रहेगी।