RJD ने लिखी EC को चिट्ठी, तेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग

492

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने चुनाव आयोग से तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. एक युवक को तेजस्वी के द्वारा हैलीपैड के पास खींचकर धक्का देने का वीडियो वायरल होने के बाद आरजेडी ने यह मांग की है. पार्टी का कहना है कि भीड़ और सेल्फी लेने के चक्कर में लोग हैलीपैड तक पहुंच रहे हैं. इससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है.

राजद सांसद मनोज झा ने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत को संबोधित पत्र में लिखा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहूंगा कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभा में मंच के पास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहती है और उनके लिए बनाए गए हैलीपेड के पास भी पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं होते. पायलट ने भी शिकायत की है कि हैलीपेड और हेलीकॉप्टर के पास भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था दयनीय रहती है.

राजद सांसद ने आगे लिखा है कि भीड़ कभी भी बेरिकेड्स तोड़कर हैलीपेड में घुसकर हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकती है या उड़ान भरते समय कोई हादसा हो सकता है. राजद नेता ने पत्र के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त से इसके लिए अविलंब संबंधित अधिकारी को प्राथमिकता के साथ निर्देश देने का आग्रह किया है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि तेजस्वी यादव एक शख्स को हाथ पकड़ कर खींचते और धकेलते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की न्यूज़ 18 पुष्टि नहीं करता है, लेकिन इस तस्वीर को देखने से साफ पता चल रहा है कि तेजस्वी यादव विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित किसी सभास्थल पर जाने से पहले अपने समर्थकों के बीच घिर गए हैं और उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मची है.

इसी दौरान तेजस्वी फिर से बचने के प्रयास में पहले लोगों को समझाते हैं. लेकिन जब कुछ युवक उनके साथ जबरन सेल्फी लेने की कोशिश करते हैं तो वायरल वीडियो में दिखता है कि तेजस्वी बिना वक्त गंवाए एक युवक का हाथ पकड़ कर पहले खींचते हैं और फिर जोर से धक्का दे देते हैं.