रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को कोर्ट से मिली जमानत, सुशांत केस में ड्रग्स के लेन-देन का है आरोप

238

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को एनडीपीएस कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिफ्तार किया था। शौविक चक्रवर्ती ड्रग्स का लेन-देन और सेवन करने का आरोप है। 

गौरतलब है कि सुशांत राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल आने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। हालांकि रिया को तो कुछ वक्त पहले जमानत मिल गई थी, लेकिन शौविक अभी तक जेल में थे। ऐसे में शौविक ने बीते दिनों कोर्ट में नई जमानत याचिका दाखिल की थी।

शौविक चक्रवर्ती ने मुंबई की स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में नई जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने अक्तूबर में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आधार बनाया था। कोर्ट ने शौविक की पहले कई बार जमानत याचिका को खारिज किया था, लेकिन अब उनकी जमानत याचिका को स्वीकार कर लिया गया है। बता दें कि अक्तूबर में सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि एनसीबी अधिकारियों के सामने दिए गए बयान को जुर्म कुबूल करना नहीं माना जा सकता है। इसके साथ ही उसके आधार पर किसी को जेल में नहीं रखा जा सकता है। 

इससे पहले शौविक की जमानत याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया गया था। गौरतलब है कि शौविक के अलावा एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया था। एक तरफ जहां रिया, सैमुअल और दीपेश को जमानत मिल चुकी है तो वहीं शौविक चार सितंबर से ही जेल में हैं। इस बीच शौविक ने कई बार जमानत याचिका दाखिल की लेकिन हर बार वो रिजेक्ट हो गई।

आपको बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर से हर कोई हैरान रह गया था। एक तरफ जहां कई लोगों ने इसको हत्या का केस बताया तो वहीं दूसरी तरफ आत्महत्या की भी कई बातें सामने आईं। हालांकि अभी तक सुशांत केस की गुत्थी सुलझी नहीं है। वहीं छानबीन में ड्रग्स और पैसों के हेरफेर के चलते सीबीआई के बाद एनसीबी और ईडी ने भी जांच शुरू कर दी थी।