प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद ऋषि सुनक का फैसला -3 हजार भारतीयों को मिलेगा ब्रिटेन का वीजा

55
G 20 SUMMIT

ब्रिटेन के प्रधामंत्री ऋषि सुनक ने भारतीय छात्रों की वीजा को लेकर अहम फैसला लिया है। सुनक ने भारतीय युवाओं को यूके में काम करने के लिए हर साल तीन हजार वीजा देने का एलान किया है। ब्रिटिश सरकार का कहना है कि इस तरह की योजना से लाभान्वित होने वाला भारत पहला देश है।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद लिया फैसला
बता दें कि सुनक सरकार ने ये फैसला बाली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद लिया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इंडोनेशिया के बाली में हैं। कल यानी मंगलवार को ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। भारतीय मूल के सुनक की पीएम बनने के बाद ये मोदी से पहली मुलाकात थी।

डाउनिंग स्ट्रीट ने एक बयान में कहा, ‘भारत के साथ इस योजना का शुभारंभ हुआ है। ये हमारे द्विपक्षीय संबंधों और हमारी दोनों अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए, भारत-प्रशांत क्षेत्र के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए यूके की व्यापक प्रतिबद्धता दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है।’

ब्रिटिश पीएमओ ने किया ट्वीट
वहीं इस फैसले के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज ब्रिटेन-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स स्कीम की पुष्टि की गई, जिसमें 18-30 वर्षीय डिग्री-शिक्षित भारतीय नागरिकों को 3,000 स्थानों की पेशकश की गई, ताकि वे ब्रिटेन में आकर दो साल तक रह सकें और काम कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here