लखनऊ में टूटा 12 साल की ठंड का रिकॉर्ड, 35 जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट..

152
winter
winter

घने कोहरे के साथ गलन भरी ठंड ने प्रदेश में लोगों की हड्डियों तक को कंपा दिया है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए घनेे कोहरे, शीतलहर और कोल्ड-डे कंडीशन को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं कई जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक खराब मौसम की चेतावनी भी जारी की है।

दरअसल शीतलहर को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने आठवीं तक के सभी बोर्डों के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टी कर दी है। वहीं 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन सुबह 10 से दोपहर 2 बजे के बीच ही किया जाएगा। वहीं कई जिलों में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए भी अवकाश रहेगा। प्रदेश में घना कोहरा, शीतलहर के अलावा कोल्ड-डे कंडीशन ने पिछले 12 साल का रिकॉर्ड तोड़दिया है।

लखनऊ समेत अधिकतर जिलों में रेड अलर्ट:-
लखनऊ, सीतापुर, गोंडा, बलरामपुर, अयोध्या, बाराबंकी, श्रावस्ती, बहराइच, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, हरदोई, कन्नौज, कानपुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, संभल, रामपुर, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, बस्ती, चंदौली, गाजीपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, बलिया, मऊ, मिर्जापुर, आजमगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर, सिद्धार्थनगर समेत आसपास के इलाकों के लिए मौसम विभाग ने दो दिन तक रेड अलर्ट जारी किया है।