ईडन हैजार्ड और करीम बेंजेमा के शानदार प्रदर्शन से ला लीगा में रीयल मैड्रिड ने अलावेस पर 4-1 से जीत दर्ज की

161

ईडन हैजार्ड के शानदार प्रदर्शन और करीम बेंजेमा के दो गोल की मदद से रीयल मैड्रिड ने कोरोना वायरस से संक्रमित अपने मैनेजर जिनेदिन जिदान की अनुपस्थिति में अलावेस पर 4-1 की बड़ी जीत दर्ज करके स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की।

रीयल मैड्रिड की तरफ से कासेमीरो ने 15वें मिनट मे पहला गोल किया जिसके बाद बेंजेमा ने 41वें मिनट में हैजार्ड के खूबसूरत पास को गोल में बदला। बेल्जियम के फॉरवर्ड हैजार्ड ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में इस सत्र का अपना तीसरा गोल किया। जोसेलु मातो ने अलावेस की तरफ से 59वें मिनट में पहला गोल दागा, लेकिन बेंजेमा 70वें मिनट में अपना दूसरा गोल करने में सफल रहे।

इस जीत से रीयल ने शीर्ष पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड से अंकों का अंतर कम कर दिया है। रीयल के 19 मैचों में 40 जबकि एटलेटिको के 17 मैचों में 44 अंक हैं। एक अन्य मैच में यूसुफ एन नेसरी की हैट्रिक की मदद से सेविया ने कैडिज को 3-0 से हराया। इससे सेविया की टीम बार्सिलोना को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई। रीयल बेटिस और सोसिएदाद के बीच खेला गया एक अन्य मैच 2-2 से बराबरी पर छूटा।

मैनचेस्टर सिटी उलटफेर से बचा

साउथैंप्टन। मैनचेस्टर सिटी एफए कप के तीसरे दौर के मुकाबले में चौथी श्रेणी की टीम चेल्टनहैम के खिलाफ उलटफेर होने से बच गया और टीम को 3-1 से हराने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। इस बीच, चेल्टनहैम एफए कप के पिछले 150 साल के इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर करने के करीब पहुंच गया था। मैनचेस्टर सिटी ने हालांकि अंतिम क्षणों में तीन गोल करके अच्छी वापसी की।

चेल्टनहैम को एल्फी ने 59वें मिनट में बढ़त दिला दी थी। उसने खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले तक यह बढ़त बरकरार रखी। फिल फोडेन ने सिटी की तरफ से 81वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। गैब्रियल जीसस ने 84वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलाई जबकि फेरेन टोरेस ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल किया। प्रीमियर लीग के क्लब ब्राइटन, वेस्ट हैम और शैफील्ड युनाइटेड ने भी अपने-अपने मैच जीते। ब्राइटन ने ब्लैकपूल को 2-1 से, वेस्ट हैम ने डोनकास्टर को 4-0 से और शैफील्ड ने प्लेमाउथ को 2-1 से हराया।

मोनाको ने मार्सिले को हराया

पेरिस। मोनाको ने अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार जारी रखते हुए फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में मार्सिले को 3-1 से हराया जबकि नीस ने भी अपना मैच जीता। मार्सिले की टीम को शुरू में बढ़त हासिल करने के बावजूद लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। मार्सिले ने नेमांजा रादोनिच के 12वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बनाई, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके।

मोनाको के लिए गुलेरमो मैरिपन ने 47वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इसके बाद ऑरलियन चाउमेनी ने 75वें और स्टीवन जोवेटिक ने इंजुरी टाइम में गोल करके मोनाको को अच्छी जीत दिलाई। अब चौथे स्थान पर काबिज मोनाको और तीसरे स्थान की टीम लियोन के बीच केवल एक अंक का अंतर रह गया है। मार्सिले पहले की तरह छठे स्थान पर है। एक अन्य मैच में युसूफ अताल के गोल की मदद से नीस ने लेन्स को 1-0 से हराया।

एस्टन विला ईपीएल के शीर्ष-10 में

बर्मिघम। एस्टन विला ने फिर से जीत की राह पकड़ते हुए न्यूकैसल को 2-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शीर्ष-10 में जगह बनाई।

एस्टन विला की तरफ से पहला गोल ओली वाटकिन्स ने किया। वाटकिन्स को इस क्लब ने रिकॉर्ड धनराशि में खरीदा था, लेकिन यह 10 मैचों में उनका पहला गोल था। वाटकिन्स ने 13वें मिनट में गोल किया। बर्टैंड ट्राओरे ने पहले हाफ से ठीक पहले टीम की बढ़त दोगुनी की। एस्टन विला के अब 17 मैचों में 29 अंक हो गए हैं और वह आर्सेनल, साउथैंप्टन और चेल्सी को पीछे छोड़कर आठवें स्थान पर पहुंच गया। आर्सेनल के 27 अंक हैं जबकि साउथैंप्टन और चेल्सी दोनों के भी 29 अंक हैं लेकिन एस्टन विला गोल अंतर में उनसे आगे है। न्यूकैसल की यह आठ मैचों में छठी हार है और वह 16वें स्थान पर खिसक गया।