IPL 2022: लखनऊ की जीत का सिलसिला टूटा, बैंगलोर ने दी करारी शिकस्त

255
Hazelwood Celebrating his wicket

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया. RCB की यह पांचवीं जीत है. वहीं लखनऊ की तीसरी हार है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डू प्लेसिस की 96 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 181 रन बनाए थे. इसके जवाब में लखनऊ की टीम निर्धारित ओवरों में 163 रन ही बना सकी.

RCB की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर चार विकेट चटकाए. हेजलवुड ने क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या और आयुष बदोनी को पवेलियन भेजा. हेजलवुड का यह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. हालांकि, फाफ डू प्लेसिस की 96 रनों की पारी ने ही आरसीबी की इस जीत की नींव रखी थी.

नहीं चला डिकॉक का बल्ला

बैंगलोर से मिले 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज़ डिकॉक सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए मनीष पांडे भी सस्ते में निपट गए. वह आठ गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए. 33 रनों पर 2 विकेट गिरने के बाद केएल राहुल ने मास्टरस्ट्रोक खेला और चार नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए क्रुणाल पांड्या को बुलाया.

क्रुणाल ने संभलकर बल्लेबाज़ी करना शुरू किया, लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में राहुल अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 24 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए. इसके बाद किसी ने क्रुणाल का साथ नहीं दिया. इस बीच दीपक हुड्डा और आय़ुष बदोनी 13-13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

क्रुणाल ने 28 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 42 रनों की पारी खेली. अंत में मार्कस स्टोइनिस ने 15 गेंदों में 24 और जेसन होल्डर ने 8 गेंदों में 16 रन बनाए, लेकिन ये दोनों अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. वहीं दुष्मांता चमीरा 01 और रवि बिश्नोई 00 पर नाबाद लौटे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. इसके अलावा हर्षल पटेल को दो विकेट मिले. वहीं मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली