सुभासपा ने जारी करी प्रत्याशियों की सूची, ओम प्रकाश राजभर ज़हूराबाद से लड़ेंगे चुनाव

145
om prakash rajbhar
om prakash rajbhar

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सहयोगी सुभासपा ने ऐलान किया है कि गाजीपुर के जहूराबाद से ओमप्रकाश राजभर चुनाव लड़ेगे. वहीं के वाराणसी के शिवपुर से अरविंद राजभर मैदान में उतरेंगे. इससे पहले सुभासपा ने तीन उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इसमें संडीला से सुनील अर्कवंशी, बलहा से ललिता पासवान और मिश्रिख से मनोज राजवंशी शामिल हैं. बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद ओम प्रकाश राजभर इस बार समाजवादी पार्टी के साथ मैदान में उतरे हैं. समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. इस लिस्ट में सीतापुर की मिश्रिख सीट पर सपा ने अपना उम्मीदवार उतारा है जबकि सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया था कि हरदोई की संडीला और सीतापुर की मिश्रिख सीट उनके खाते में गई है.

हरदोई की संडीला सीट पर भी अखिलेश यादव ने मंच से रीता सिंह को प्रत्याशी बताया था. लेकिन सुभासपा ने संडील से सुनील अर्कवंशी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसको लेकर ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि मिश्रिख सीट पर उम्मीदवार सपा ने भले ही घोषित कर दिया हो लेकिन चुनाव चिन्ह सुभासपा का होगा. उन्होंने कहा कि मनोज राजवंशी सपा के नेता हैं लेकिन सुभासपा के चुनाव चिन्हे पर ही लड़ेंगे. इसे लेकर सपा से बात हो चुकी है.

वहीं पिछले गुरुवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को टीवी9 भारतवर्ष के सत्ता सम्मेलन में कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 14 सीटें जीतनी हैं. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले ओमप्रकाश राजभर ने टीवी इंटरव्यू में यह भी इशारा कर दिया है कि उनकी पार्टी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को 2022 में सत्ता से बेदखल करना है. अब वो समय आ गया है. 10 मार्च को बाजा बजेगा.ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव से मेरा समझौता है. मुझे हर हाल में 14 सीटों पर चुनाव जीतना है. साथ ही उन्होंने संकेत दिए कि वो 17 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं. समझदार को इशारा काफी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here