IPL 2022: आज शाम के मैच में सैमसन की ‘सेना’ से टकराएगी बैंगलोर के ‘योद्धाओं’ से

672

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले को खामोश रखकर विरोधी टीम पर दबाव डालना होगा। लगातार दो मैच में पहली गेंद पर पवेलियन लौटने के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर सभी की नजरें होंगी। पिछले मैच में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद आरसीबी को उम्मीद होगी कि स्टार बल्लेबाज कोहली बड़ी पारी खेलेंगे और अन्य बल्लेबाज भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

बेंगलोर की टीम इस मुकाबले में पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट की करारी हार के बाद उतरेगी जबकि राजस्थान की टीम ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं और मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। सभी की नजरें कोहली पर होंगी लेकिन आरसीबी के पास कप्तान फाफ डु प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद जैसे बल्लेबाज भी हैं जो बड़े शॉट खेलने में सक्षम हैं और अगर ये सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करते हैं तो राजस्थान के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली। 

राजस्थान की टीम को उम्मीद होगी कि उनका बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर उम्मीदों पर खरा उतरेगा। राजस्थान की बल्लेबाजी का कमजोर पक्ष हालांकि करूण नायर और रियान पराग हैं और इस जोड़ी को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी के पास हर्षल पटेल के रूप में डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने वाला सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है लेकिन इस तेज गेंदबाज को मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड से सहयोग की जरूरत है। श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा के चार ओवर भी आरसीबी के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि वह भी मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार और सिद्धार्थ कौल।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, अनुनय सिंह, केसी करियप्पा, संजू सैमसन, जोस बटलर, रेसी वान डेर डुसेन, नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशाम, डेरिल मिशेल, करुण नायर, ओबेद मैकॉय, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल।