IPL 2022: राजस्थान ने बैंगलोर को चटाई धूल, 29 रनों से जीत की दर्ज

252
Rajasthan Royals

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों से हरा दिया. राजस्थान की आठ मैचों में यह छठी जीत है. वहीं आरसीबी की 9 मैचों में यह चौथी हार है. 

राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलने के बाद रियान पराग की नाबाद 56 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए थे. इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरो की टीम 19.3 ओवर में महज़ 115 रनों पर ढेर हो गई. राजस्थान के लिए युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 3.3 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर चार विकेट चटकाए. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी तीन विकेट झटके.

राजस्थान से मिले 145 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. इस बार ओपनिंग करने फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली की जोड़ी आई, लेकिन दोनों ही फ्लॉप रहे. कोहली ने 10 गेंदों में 9 और प्लेसिस ने 21 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए. इसके तुंरत बाद ग्लेन मैक्सवेल खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए.

इसके बाद रजत पाटीदार 16 और सुयाष प्रभुदेसाई 02 भी पवेलियन लौट गए. अब सभी को दिनेश कार्तिक और शाहबाद अहमद से उम्मीदें थीं. चहल की गेंद पर जब कार्तिक ने चौका लगाया तो ऐसा लगा कि एक बार फिर वह कमाल कर देंगे, लेकिन चहल ने उन्हें रन आउट कर बैंगलोर की उम्मीदों को खत्म कर दिया. 

फिर वानिंदु हसरंगा ने 13 गेंदों में 18 रन बनाए, लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके. अंत में हर्षल पटेल औक मोहम्मद सिराज 5 भी पवेलियन लौट गए और पूरी आरसीबी की टीम सिर्फ 115 रनों पर ऑल आउट हो गई. राजस्थान के लिए युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 3.3 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर चार विकेट चटकाए. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी तीन विकेट झटके. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट चटकाए.