IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी से तुलना किए जाने पर बोले संजू सैमसन, मुझे नहीं लगता कि माही जैसा कोई नहीं हो सकता

248

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गिनती इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे सफलों कप्तानों में की जाती है। धोनी इंटरनेशनल लेवल के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग में भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को तीन दफा चैंपियन बना चुके हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके का सफर आईपीएल में बेहद शानदार रहा है और टीम आठ बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। इसी बीच, राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान संजू सैमसन ने खुद की तुलना धोनी से किए जाने पर बड़ा बयान दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उनको नहीं लगता है कि धोनी जैसे कोई भी हो सकता है। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद संजू सैमसन को राजस्थान का नया कप्तान नियुक्त किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स की वेबसाइट के साथ बातचीत करते हुए संजू सैमसन ने धोनी से तुलना किए जाने के सवाल पर कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि कोई भी एमएस धोनी जैसा हो सकता है। मैं खुद के जैसा बना रहना पसंद करूंगा। संजू सैमसन काफी होगा।’ राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन पिछले सीजन बेहद निराशाजनक रहा था और टीम ने टूर्नामेंट को सबसे निचले पायदान पर रहते हुए खत्म किया था। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में टीम ने 14 मुकाबलों में से महज 6 में जीत दर्ज की थी, जबकि 8 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान की टीम ने ऑक्शन से पहले बड़ा फैसला लेते हुए स्मिथ को रिलीज कर दिया था और संजू सैमसन को टीम का नया कप्तान घोषित किया था।

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दमदार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। क्रिस मोरिस को टीम ने रिकॉर्ड 16.25 करोड़ में खरीदा, जबकि डेविड मिलर, शिवम दुबे जैसे प्रभावशाली प्लेयरों पर भी राजस्थान ने दांव लगाया है। हालांकि, जोफ्रा आर्चर का शुरुआती मैचों से बाहर होना टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। आर्चर कोहनी की चोट से परेशान थे, जिसकी चलते उनको इसकी सर्जरी करवानी पड़ी है। राजस्थान ने बैटिंग में लियाम लिविंगस्टोन को एकबार फिर ऑक्शन में खरीदा है, जबकि अनकैप्ड बॉलर चेतन साकारिया को टीम ने 1.2 करोड़ रुपए देकर टीम से जोड़ा है।