Punjab Assembly Election 2022: अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- जीते तो हर महिला के खाते में डालेंगे प्रतिमाह Rs 1000

229
Arvind Kejriwal

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election) के लिए सभी पार्टियां जीतोड़ मेहनत कर रही हैं. सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए नेता लोगों का दिल जीतने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी सरकार बनाती है तो वह 18 साल से ऊपर हर महिला को हर महीने 1000 रुपए देंगे. उन्होंने कहा है कि ये अब तक का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण प्रोग्राम होगा.

अरविंद केजरीवाल ने मोगा में कहा कि, ”अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं, तो हम राज्य की हर उस महिला को, जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है, हर महीने 1000 रुपए देंगे. अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपए मिलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा.”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं पिछले कुछ दिन से देख रहा हूं कि आजकल पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है, मैं पंजाब में आकर जो भी वादा करके जाता हूं वो दो दिन बाद वो ही बोल देता है. लेकिन करता नहीं है क्योंकि नकली है.

पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर सीएम अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल फिलहाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का पहला दिन है जिसमें उन्होंने मोगा से अपने ‘मिशन पंजाब’ की शुरुआत की है. बताया जा रहा है कि ‘मिशन पंजाब’ के तहत वह अगले एक महीने में राज्य के कई स्थानों का दौरा करेंगे और लोगों के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से उठाए जाने वाले कदमों की घोषणा करेंगे.

इससे पहले पार्टी की ओर से केजरीवाल के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया गया था कि वह महिलाओं के लिए बड़ी घोषणाएं करेंगे. वह अपने मोगा कार्यक्रम के बाद लुधियाना (Ludhiana) में पार्टी की एक बैठक में हिस्सा लेंगे. मंगलवार को वह एक अन्य पार्टी कार्यक्रम में शामिल होंगे और अमृतसर (Amritsar) में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. केजरीवाल ने पिछले महीने भी पंजाब का दौरा किया था, इस दौरान उन्होंने मनसा और बठिंडा जिलों में किसानों और व्यापारियों के साथ बातचीत की थी.