इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के सरकारी आवास के बाहर हजारों की तादाद में लोगों ने प्रदर्शन किया, इस्‍तीफे की उठाई मांग

261

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के सरकारी आवास के बाहर हजारों की तादाद में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी शनिवार को नेतन्याहू के यरूशलम स्थित उनके आवास के बाहर महीनों से जमा हो रहे हैं। दरअसल, नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और विश्वासघात करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर कुछ साल पहले लगे भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों की भी जांच चल रही है।

गौरतलब है कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वास तोड़ने और रिश्वत लेने जैसे कई आरोप लगे हैं। वह धनी दोस्तों से शैंपेन और सिगार जैसे महंगे उपहार लेने और अपने एवं अपने परिवार के पक्ष में अनुकूल खबरों के लिए मीडिया घरानों की पक्षधरता करने के आरोप में भी घिरे हैं। सबसे गंभीर मामलों में उन पर एक ऐसा कानून आगे बढ़ाने का आरोप है जिससे एक बड़ी दूरसंचार कंपनी को लाखों डॉलर का लाभ हुआ और कंपनी की लोकप्रिय खबरिया वेबसाइट के संदर्भ में संपादकीय वर्चस्व हासिल हुआ।