लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी फिर टॉप पर, बाइडन-सुनक को पछाड़ा; G-7 सम्मेलन में बिखेरी चमक..

106
PM Modi

भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता में बीते कई सालों में काफी इजाफा हुआ है। इस बीच अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने एक सर्वे में किया है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता किसी भी अन्य नेता के मुकाबले कहीं अधिक बढ़ी है। इस सर्वे में भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी सबसे ऊपर हैं, जिनकी रेटिंग 78 फीसद है। इसके बाद स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट, मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज का नंबर आता है।

पीएम मोदी का जलवा है कायम

दरअसल, अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने वर्ल्ड लीडर को लेकर एक सर्वे किया था। इस सर्वे में 22 देशों के राष्ट्राध्यक्षों को शामिल किया गया है। सर्वे में सामने आया है कि इस बार जापान के हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन में अलोकप्रिय नेताओं की संख्या ज्यादा है। हालांकि, इस सर्वे में बताया गया है कि लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी पहले पायदान पर हैं।

22 देशों में कराया गया सर्वे

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने ये सर्वे 22 देशों में कराया गया है। जिसमें बताया गया है कि जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल अलोकप्रिय नेताओं की संख्या सबसे ज्यादा है। फर्म ने अपने अनुमोदन रेटिंग के आधार पर ऐसा दावा किया है। फर्म का दावा है कि अमेरिका, जापान, फ्रांस, ब्रिटेन समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अलग-अलग कारणों से आम जनता के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

पहले भी टॉप पर रहे हैं पीएम मोदी

बता दें क इसी साल मार्च में भी मॉर्निंग कंसल्ट का एक सर्वे सामने आया था, जिसमें लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी पहले पायदान पर थे। मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में पीएम मोदी टॉप पर थे। उन्होंने 22 देशों के नेताओं को पछाड़ कर लोकप्रियता के मामले में पहले स्थान हासिल किया था। सर्वे में पीएम मोदी की रेटिंग 76 प्रतिशत थी।