प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषि सुनक से की फोन पर बात – रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर दिया ज़ोर

518
Narendra Modi and Rishi Sunak

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से फोन पर बात की है। दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के साथ-साथ व्यापक और संतुलित FTA के महत्व पर चर्चा हुई है। भारतीय मूल के सुनक के मंगलवार को ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से यह उनकी पहली बातचीत थी।

ऋषि सुनक ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया और कहा कि वह इस बात से उत्साहित हैं कि दो ‘महान लोकतंत्र’ क्या हासिल कर सकते हैं क्योंकि वे आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को गहरा कर सकते हैं।

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि सुनक को उन्होंने प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों देश रणनीतिक रूप से आपसी सहभागिता को और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे। ट्वीट के जरिए मोदी ने बताया कि हम एक संतुलित और समग्र एफटीए के लिए भी राजी हो गए हैं।

सुनक ने जवाब दिया, ‘जैसे ही मैं अपनी नई भूमिका शुरू कर रहा हूं, आपके शब्दों के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। यूके और भारत में बहुत कुछ है। मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करने से क्या हासिल कर सकते हैं।’