यूपी चुनाव 2022: योगी के मंत्री सुरेश खन्‍ना ने किया ‘अधूरे’ पुल का उद्घाटन, सपा ने कहा- ये तो धोखेबाजी है

483
UP Elctions 2022

समाजवादी पार्टी (SP) ने उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) द्वारा एक आधे-अधूरे पुल का लोकार्पण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह काम जनता को बेवकूफ बनाने के लिए किया गया है. नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने सोमवार को बताया कि मंत्री सुरेश खन्ना ने गर्रा नदी पर ककरा से अजीजगंज नगरिया मोड़ को जोड़ने वाले सेतु निगम के एक पुल का पिछले बृहस्पतिवार को लोकार्पण किया था.

हालांकि सूत्रों के मुताबिक पुल की रेलिंग और पुल से मुख्य सड़क को जोड़ने वाला मार्ग अभी नहीं बना है लेकिन नगर निगम ने आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के डर से जल्दबाजी में मंत्री से इसका लोकार्पण करा दिया.

सपा ने बीजेपी को घेरा, कहा-यह जनता के साथ धोखेबाजी
सपा ने इस मामले पर प्रदेश की बीजेपी सरकार को घेरा है. पार्टी के जिला अध्यक्ष तनवीर खान ने आरोप लगाया कि बीजेपी आधे अधूरे कार्यो का उद्घाटन करके श्रेय लेना चाहती है. यह जनता को धोखा देने की कोशिश है.

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी हर जगह से नाकाम हो चुकी है और उसे पता है कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता उसके हाथ से निकल जाएगी, इसीलिए जल्दबाजी में अधूरी परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया जा रहा है.

सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक देवेंद्र सिंह ने बताया कि पुल को जनता के लिए 26 जनवरी को खोल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी कुछ काम बाकी है जिसे पूरा किया जा रहा है और सड़क पर पत्थर लगाने का काम जारी है.

10 फरवरी को यूपी में पहले चरण का मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि मतगणना के लिए पश्चिम से पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ा जाएगा.

15 जनवरी तक रैली पर लगी रोक
चुनाव आयोग के अनुसार, 15 जनवरी तक सभी तरह की रैली और रोड शो पर रोक लगी है. चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि 15 जनवरी तक किसी भी तरह की साइकिल रैली, बाइक रैली, नुक्कड़ सभा, जनसभा आदि आयोजित नहीं की जाएंगी. 15 जनवरी के बाद स्थिति के आधार पर ढील दी जाएगी.