कमलनाथ पर शिवराज का लगातार दूसरा हमला, बोलें- उन्होंने राहुल गांधी की बात कभी नहीं सुनी

319

कांग्रेस नेता कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगतार हमलावर हैं। शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बात कभी नहीं सुनी। बता दें कि शिवराज सिंह सरकार में मंत्री इमरती देवी के संदर्भ में कमलनाथ ने आइटम शब्द का प्रयोग किया था, जिसके बाद से मध्य प्रदेश की सियासत में बवाल जारी है।

कमलनाथ की ‘आइटम’ टिप्पणी पर समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “राहुल गांधी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि कमलनाथ जी कह रहे हैं कि यह उनकी राय है। वो नेता की बात का ध्यान नहीं दे रहे हैं। यह अनुशासनहीनता है। मैं समझ नहीं सकता कि अब कांग्रेस कार्यकर्ता किसकी बात को सुनेंगे, राहुल जी या कमलनाथ जी? “

शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि कमलनाथ ने राहुल गांधी से वादा किया था कि 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने उसे पूरा नहीं किया। शिवराज ने कहा, ‘उन्होंने राहुल गांधी की कभी नहीं सुनी। कमलनाथ जी ने उनसे कहा कि 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। यह वादा पत्र में कहा गया था कि 4000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा बेरोजगार युवाओं को लेकिन यह भी नहीं दिया गया था। उन्होंने उनकी बात कब सुनी है?’

उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई है कि दिल के हजार टुकड़े इधर-उधर गिर गए। अब कौन सा टुकड़ा राहुल जी के पास जाता है, कौन सा टुकड़ा कमलनाथ के पास जाता है, कोई नहीं जानता। इससे पहले मंगलवार को दिन में राहुल गांधी द्वारा भाजपा नेता इमरती देवी के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी की निंदा करने के बाद भी कमलनाथ ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले ही उस संदर्भ को स्पष्ट कर दिया है जिसमें उन्होंने यह बयान दिया था।

उन्होंने कहा कि यह राहुल गांधी का विचार है। मैंने स्पष्ट कर दिया है कि मैंने किस संदर्भ में अपना बयान दिया। जब मैंने किसी को इरादतन अपमान किया ही नहीं तो मैं माफी क्यों मांगूं? अगर किसी को अपमान महसूस होता है तो मैंने पहले ही अपना रिग्रेट जाहिर कर दिया है।