JEE-NEET परीक्षा का विरोध जारी, केंद्र से बोले राहुल गांधी, छात्रों की भी ‘मन की बात’ सुनें

257
Rahul Gandhi Tweet

पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र सरकार को छात्रों की मन की बात सुनते हुए JEE और NEET की परीक्षाओं को रोकने की अपील की है. राहुल गांधी ने कहा, ‘आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं. NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए.’ आपको बता दें कि दोनों ही परीक्षाओं को रद्द करने की मांग छात्रों और उनके अभिभावकों की ओर से की जा रही है. इस मांग में कई नेता भी शामिल हैं. उनका कहना है कि कोरोना संकट के बीच इन परीक्षाओं को कराना खतरे से खाली नहीं है. वहीं सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले में अभिभावकों की ओर से दी गई याचिका पर सुनवाई करने वाला है.

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इंजीनियरिंग और मेडिकल में से जुड़ी इन प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि केंद्र से अपील करते हुए इनका विकल्प ढूंढने की बात कही है. हालांकि केंद्र सरकार ने इन परीक्षाओं की ठान रखी है जिसमें पूरे देश में लाखों छात्र बैठने वाले हैं. परीक्षाओं का एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है और बड़ी संख्या में छात्रों ने इसको डाउनलोड भी कर लिया है.

वहीं सुप्रीम कोर्ट इसी मामले पहले ही छात्रों की ओर से दी गई याचिका को खारिज कर चुका है. कोर्ट ने कहा, ‘छात्रों के करियर के साथ जोखिम नहीं लिया जा सकता है. जीवन नहीं रोका जा सकता है….कोरोना एक साल तक भी रह सकता है….क्या एक साल और इंतजार करेंगे? आपको बता दें कि आईआईटी में प्रवेश के लिए होने वाले एग्जाम JEE (Main) 1 सितंबर और 6 सितंबर को वहीं NEET एग्जाम 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here