राम मंदिर ट्रस्ट पर घोटाले का आरोप: प्रियंका बोलीं- ‘आस्था में अवसर तलाशने का प्रयास भावनाओं पर चोट, यह महापाप है’

383
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने श्रीराम मंदिर निर्माण में जमीन के मामले पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि खबरों के अनुसार श्रीराम मंदिर निर्माण ट्रस्ट ने एक जमीन की खरीददारी में घपला किया है। आस्था में अवसर तलाशने का कोई भी प्रयास करोड़ों भारतीयों की आस्था व भावना पर चोट है। ऐसे लोग महापाप के भागी हैं। सुप्रीम कोर्ट पूरे घोटाले की अपनी निगरानी में जांच करवाए।

उन्होंने लिखा कि अयोध्या की एक जमीन को 18 मार्च 2021 को दो लोग 2 करोड़ रुपये में खरीदते हैं। सिर्फ पांच मिनट बाद प्रधानमंत्री के बनाए गए ट्रस्ट ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीद ली गई। यह पैसा हिंदुस्तान की जनता ने मंदिर निर्माण के लिए दान और चढ़ावे के रूप में दिया था।

प्रियंका ने लिखा है कि ट्रस्ट के सचिव की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि जमीनों के रेट बढ़ गए। लेकिन, सर्किल रेट पर भी आकलन करें तो इस क्षेत्र की इतनी जमीन का दाम लगभग 5 करोड़ रुपये होगा।

ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की ओर से भी ट्रस्ट के संचालन में मनमानेपन व अपारदर्शिता का आरोप लगाया गया है। प्रधानमंत्री के करीबी इसमें ट्रस्टी हैं। ट्रस्ट का सीधा आशय भरोसे से होता है। प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है कि वह इस धन का दुरुपयोग न होने दें।