मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में किया गया भर्ती, बनारस से छात्र पहुंचा किडनी देने

81
Mulayam Singh Yadav
Mulayam Singh Yadav

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की रविवार को अचानक सेहत बिगड़ गई। ‘नेताजी’ खराब स्वास्थ्य के चलते 22 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं। जहां चिकित्सकों ने उन्हें जनरल वार्ड से ICU में रेफेर किया है। चिकित्सक लगातार नेताजी के स्वास्थ्य पर नजर बनाये हुए हैं।

बीते दिन जैसे ही नेताजी की हालत ख़राब होने की सूचना मिली उनके बेटे अखिलेश यादव तुरंत पत्नी डिंपल व बेटे अर्जुन समेत परिवार के अन्य सदस्य दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उधर, इटावा से मुलायम सिंह के भाई अभय राम व परिवार के अन्य सदस्य भी दिल्ली चले गए हैं। दूसरे बेटे प्रतीक यादव और छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। वहीं, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक एवं केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर मुलायम सिंह के स्वास्थ्य की कामना की है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से फोन पर वार्ता कर मुलायम सिंह यादव की स्वास्थ्य का हाल जाना।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बारे में हाल जाना और संभव मदद के लिए अखिलेश यादव को आश्वासन दिया.इसी बीच बनारस हिंदू विश्विद्यालय का छात्र आशुतोष सिंह तो अपनी किडनी मुलायम सिंह को देने के लिए तैयार है। इसके लिए वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here