बिहार विधानसभा चुनाव: सीएम नीतीश कुमार बोले- सितंबर में हो सकता है चुनाव का एलान

198

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सितंबर में चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है। चुनाव के मद्देनजर उन्होंने अधिकारियों से तेजी से काम करने को कहा।

इससे पहले नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा था कि अगर अगली बार लोगों ने सेवा करने का मौका दिया तो वह गांवों को आपस में जोड़ने के साथ-साथ उन्हें राज्य राजमार्ग (स्टेट हाइवे) व राष्ट्रीय राजमार्ग (नेशनल हाइवे) से जोड़ने के लिए कार्य करेंगे। नीतीश ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ग्रामीण कार्य विभाग की 15192.88 करोड़ रुपये की लागत की 14,405 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं कि अगली बार अगर लोगों ने फिर से सेवा का मौका दिया तो हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी का प्रबंध करेंगे। उन्होंने कहा हम राज नहीं करते हम सेवा करते हैं। सेवा ही हमारा धर्म है।

नीतीश ने कहा कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है और हर घर तक पक्की गली-नाली का निर्माण और हर घर तक नल का जल योजना का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत 4,400 के करीब टोलों को पक्की सड़क से जोड़ने के लिये चिन्हित किया गया था जिनमें से अधिकांश टोले जुड़ गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। सड़कों के किनारे वृक्षारोपण किया जा रहा है, इससे हरित आवरण बढ़ने के साथ सड़कों का और बेहतर रख-रखाव हो सकेगा। ग्रामीण सड़कों के बेहतर निर्माण से आवागमन बेहतर हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here