राहुल गाँधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल , चीनी आक्रामकता पर स्वच्छ होने के बाद करें सत्याग्रह

58

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को स्वच्छता अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें चीनी आक्रामकता के बारे में स्वच्छ होने के बाद ही सत्याग्रह शुरू करना चाहिए। इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने एक सप्ताह तक चलने वाले गंदगी-मुक्त भारत (कचरा-मुक्त भारत) अभियान शुरू किया, जो स्वतंत्रता दिवस तक चलेगा और स्वच्छता को लेकर चल रहे मौजूदा अभियान को सशक्त करेगा।

क्‍या सच बताएंगे प्रधानमंत्री

राहुल ने प्रधानमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट को टैग किया, जिसमें मोदी ने लोगों से कचरा भारत छोड़ो अभियान का संकल्प लेने का आग्रह किया। कांग्रेस नेता ने कहा, क्यों नहीं! हमें एक कदम आगे जाना होगा और देश में झूठ के कचरे को साफ करना होगा। उन्होंने ट्वीट कर पूछा, क्या प्रधानमंत्री देश को चीनी आक्रामकता का सच बताकर सत्याग्रह शुरू करेंगे?

राहुल इतने पर ही नहीं रुके… कथ‍ित चीनी घुसपैठ की उल्‍लेख वाली एक रिपोर्ट को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाए जाने को लेकर उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह कोई संयोग नहीं बल्कि सरकार का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग है। इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्षगांठ पर गांधीजी के ‘करो या मरो’ के नारे को नए मायने देने होंगे। अन्‍याय के खिलाफ लड़ो, डरो मत..!

जब-जब देश भावुक हुआ फाइलें गायब हुई

राफेल विमान की खरीद को लेकर पार्टी के आरोपों या विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी मामले का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुई हैं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि लापता सूची में नवीनतम चीनी अतिक्रमण पर दस्तावेज हैं। यह संयोग नहीं मोदी सरकार का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here