सीना ठोककर विपक्ष को पीएम मोदी का जवाब, आज देश देख रहा है, एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा..

152
bhn
bhn

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने भाषण के अंत में हंगामा और नारेबाजी कर रहे विपक्षी सांसदों पर कटाक्ष किया. उन्होंने विपक्षी बेंच की तरफ देखकर अपना सीना ठोका और कहा कि आज देश देख रहा है, एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा. मैं देश के लिए जीता हूं, देश के लिए कुछ करने को निकला हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे.

राजभवनों को कांग्रेस का दफ्तर बना दिया

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि केरल में जब वामपंथी सरकार चुनी गई, तो उसे पंडित नेहरू पसंद नहीं करते थे और वह सरकार कुछ दिनों में गिरा दी गई. तमिलनाडु में भी एमजीआर और करुणानिधि जैसे दिग्‍गजों की कई सरकारों को कांग्रेस ने गिराया. कांग्रेस ने ही एनटीआर की सरकार को गिराया था. राजभवनों को कांग्रेस का दफ्तर बना दिया गया था.

विपक्ष में बैठे हैं उन्होंने राज्यों के अधिकारों कि धज्जियां उड़ा दीं

प्रधानमंत्री ने कहा, जो लोग आज विपक्ष में बैठे हैं. उन्होंने राज्यों के अधिकारों को धज्जियां उड़ा दीं थी. मैं कच्चा-चिट्ठा खोलना चाहता हूं. वो लोग कौन थे, जिन्होंने आर्टिकल 356 का दुरुपयोग किया? वे लोग कौन हैं, जिन्होंने यह किया और चुनी हुई सरकारों को गिरा दिया. एक प्रधानमंत्री ने आर्टिकल 356 का 50 पर प्रयोग किया,वह नाम है इंदिरा गांधी.