PM मोदी प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन बोलें- डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बना

378

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन ‘बंगलूरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन-2020’ का उद्घाटन किया। यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल हुए। वहीं, पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, डिजिटल इंडिया जीवन जीने का एक तरीका बन गया है। दूसरी तरफ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के पास भारत को 2025 तक पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था और वैश्विक आर्थिक महाशक्ति बनाने का एक बड़ा सपना है। 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, हमारे नीतिगत निर्णय हमेशा तकनीक और नवाचार उद्योग को उदार बनाने के उद्देश्य से होते हैं। हाल ही में, हमने आईटी उद्योग पर अनुपालन बोझ को कम किया है। हमने हमेशा टेक इंडस्ट्री में स्टेकहोल्डर्स के साथ जुड़ने और भारत के लिए फ्यूचर प्रूफ पॉलिसी फ्रेमवर्क को चार्ट करने की कोशिश की है। 

पीएम मोदी ने कहा, सूचना के युग में भारत आगे निकलने के लिए विशिष्ट स्थान पर है। हमारे पास सबसे अच्छे दिमाग के साथ-साथ सबसे बड़ा बाजार भी है। हमारे स्थानीय तकनीकी समाधानों में वैश्विक स्तर पर जाने की क्षमता है। यह तकनीक-समाधान का समय है जो भारत में डिजाइन किए गए हैं लेकिन दुनिया के लिए तैनात हैं।