कांंग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना कहा – पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना “राष्ट्र-विरोधी”

432
Randeep Surjewala

पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक खबर का हवाला देते पीएम केयर्स फंड पर सवाल खड़े किए हैं. सुरजेवाला ने कहा कि पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना “राष्ट्र-विरोधी” है.

तंज भरे ट्वीट में सुरजेवाला ने कहा सार्वजनिक धन से खरीदे गए वेंटीलेटर विफल हो रहे हैं और अग्रिम भुगतान करोड़ों में किया जा रहा है. वहीं,सुप्रीम कोर्ट ने भी CAG ऑडिट के लिए नहीं कहा है?

गौरतलब है कि पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस लगातार सवाल खड़े करती रही है. हाल ही में पीएम केयर्स फंड में जमा हुए पैसे को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (NDRF) में ट्रांसफर करने का आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि पीएम केयर्स फंड भी चैरिटी फंड ही है. कोई भी व्यक्ति या संस्था NDRF में रकम दान कर सकता है. सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में PM CARES फंड का बचाव किया था.

बता दें कि कोरोना की मुश्क‍िल घड़ी में आपात स्थितियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया था. इस कोष में दान करने के लिए देश-विदेश में रह रहे भारतीयों से अपील की गई. ये कोष प्राकृत‍िक आपदा या किसी अन्य संकट की स्थि‍त‍ि के दौरान प्रभावित लोगों की आर्थ‍िक मदद के लिए बनाया गया था.