Paytm दे रहा है 2 मिनट में 2 लाख का लोन, सिर्फ भारतीय भाषा में है ये सुविधा उपलब्ध, जानिए पूरी डिटेल

155

देश में कोरोना को देखते हुए ज्यादातर भारतीयों ने डिजिटल लेनदेन शुरू कर दिया है। लॉकडाउन और कोरोना के चलते आर्थिक परेशानी झेल रहे लोगों की ओर से लोन की डिमांड भी बढ़ गई है। ऐसे में पेटीएम ने एक नई सेवा शुरू की है। पेटीएम पर अब सिर्फ दो मिनट में पर्सनल लोन मिल सकता है। कंपनी ने इसका नाम इंस्टैंट पर्सनल लोन दिया है। इस सेवा का लाभ आप पूरे साल 24X7 उपलब्ध रहेगी, जिसमें छुट्टियां और वीकेंड भी शामिल हैं। इसमें दो मिनट से भी कम समय में लोन मिल जाएगा। कंपनी द्वारा इस सर्विस को आम लोगों तक पेटीएम की क्रेडिट सर्विस पहुंचाने के लिए पेश किया गया है।

पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि उनका लक्ष्य सेल्फ-इंप्लॉयड तक इंस्टैंट पर्सनल लोन को पहुंचाना है। ऐसा इसलिए ताकि वे जरूरी खर्चों को मैनेज कर सकें। इसके साथ युवा पेशेवरों को लोन पहुंचाना है जिन्हें कम से मध्यम अवधि के पर्सनल लोन की जरूरत है।

पेटीएम की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लोन की रकम को 18 से 36 महीनों की ईएमआई में चुका सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे वेतनभोगियों, छोटे व्यवसाय के मालिकों और प्रोफेशनल्स को आसानी से लोन उपलब्ध होंगे। ग्राहक पेटीएम ऐप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाकर और फिर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक कर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

कंपनी ने यह सुविधा देने के लिए कई NBFC और बैंकों के साथ समझौता किया है। पेटीएम ने बयान में बताया कि उसने बीटा फेज के दौरान 400 से ज्यादा चुनिंदा ग्राहकों को पर्सनल लोन बांटे हैं। अब कंपनी 1 लाख से ज्यादा यूजर्स को पर्सनल लोन देना चाहती है। यूजर्स अपना लोन अकाउंट सीधे तौर पर पेटीएम ऐप के जरिए मैनेज कर सकते हैं। पेटीएम, एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली है। यह ऐप फिलहाल 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।