पाक पीएम शहबाज शरीफ ने UNGA में भारत से की शांति अपील, कहा- शांति से रहें या लड़ें-चुनाव हमारा’

209
shahbaz sharif
pm shahbaz sharif

पडोसी देश पाकिस्तान को अब शांति की सूझ रही है, कभी वो इंडिया के साथ रिश्ते नहीं सुधर सकते कहता है तो कभी कहता है हम पड़ोसी हैं, हमेशा साथ रहेंगे. उसने यूनाइटेड नेशन में कश्मीर का मुद्दा बार-बार कई तरह से उठाया है. भारतीय समयानुसार शुक्रवार की देर रात UNGA की बैठक में बोलते हुए पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने शांति की अपील की और कहा कि भारत को रचनात्मक जुड़ाव के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए विश्वसनीय कदम उठाने चाहिए. हम पड़ोसी हैं और हमेशा के लिए रहेंगे. चुनाव हमारा है कि हम शांति से रहें या एक-दूसरे से लड़ते रहें.

उन्होंने कहा कि साल 1947 के बाद से हमारे बीच 3 युद्ध हुए हैं और इसके परिणामस्वरूप दोनों तरफ केवल दुख, गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. शांतिपूर्ण बातचीत और चर्चा के माध्यम से हम अपने मतभेदों, अपनी समस्याओं और अपने मुद्दों को हल करना अब हम पर निर्भर करता है.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि भारत इस संदेश को समझे कि दोनों देश एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. युद्ध कोई विकल्प नहीं है, केवल शांतिपूर्ण बातचीत से ही मुद्दों का समाधान हो सकता है, ताकि आने वाले समय में दुनिया और अधिक शांतिपूर्ण हो सके.