राहुल गांधी की सांसदी जाने पर विपक्ष ने किया ब्लैक प्रोटेस्ट, सोनिया गांधी भी काले कपड़े में दिखीं..

176

कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के अयोग्य ठहराये के खिलाफ और अडाणी समूह से जुड़े मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया. कांग्रेस और कुछ अन्य सहयोगी दलों के सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में काले कपड़े पहन रखे थे. विपक्षी नेताओं ने पहले संसद परिसर में धरना दिया और फिर विजय चौक तक मार्च निकाला.

अन्य विपक्षी सांसदों ने भी काले कपड़े पहने हुए थे

दरअसल वहीं संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष दिए गए इस धरने में कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के कई सांसद, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) केटीआर बालू, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RCP) के एनके प्रेमचंद्रन और कुछ अन्य नेता शामिल हुए. कांग्रेस के सभी सांसदों, डीएमके के बालू, आरएसपी के प्रेमचंद्रन और कुछ अन्य विपक्षी सांसदों ने भी काले कपड़े पहने हुए थे.

फ़िलहाल संसद परिसर में धरने के बाद विपक्षी सांसदों ने विजय चौक तक मार्च निकाला. उन्होंने हाथों में एक बड़ा बैनर ले रखा था जिस पर ‘सत्यमेव जयते’ लिखा हुआ था. इस दौरान विपक्षी सांसदों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.