Nitish Govt Cabinet Meeting: मंत्रियों के विभागों का होगा बंटवारा, नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक आज

617

Nitish Govt Cabinet Meeting बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के बाद सोमवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्‍व में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की नई सरकार का गठन हो गया। गठन के साथ ही काम शुरू कर रही सरकार की पहली कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे से होने जा रही है। कैबिनेट की पहली बैठक में मंत्रिमंडल के सहयोगियों के बीच विभागों का बंटवारा (Allocation of Portfolios) कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 23 नवंबर से विधानमंडल का पहला सत्र बुलाने पर सहमति बनाई जाएगी। पहले सत्र में स्‍पीकर (Speaker) का चुनाव होगा तथा नए सदस्‍यों को शपथ दिलाई जाएगी।

मंत्रिमंडल सचिवालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नई सरकार के गठन के साथ ही 17वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया भी शुरू होनी है। मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि अब तक विभाग को कैबिनेट की बैठक की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। संभावना है कि मंगलवार को नई कैबिनेट की पहली बैठक 11 बजे दिन से होगी।

कैबिनेट की पहली बैठक में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। मंत्रिमंडल के पुराने मंत्रियों के पास उनके पहले वाले विभाग रहेंगे या उन्‍हें नए दायित्‍व दिए जाएंगे, यह देखना दिलचस्‍प होगा।