वेस्टइंडीज की टीम लगातार दूसरी बार टेस्ट मैच को पारी से हारने की कगार पर, जीत के करीब न्यूजीलैंड

205

वेस्टइंडीज की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां टीम को टी20 सीरीज में बुरी तरह मात झेलनी पड़ी थी। ऐसा ही कुछ टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिला रहा है, क्योंकि लगातार दूसरे टेस्ट मैच में कैरेबियाई टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। यहां तक कि वेस्टइंडीज की टीम लगातार दूसरी बार टेस्ट मैच को पारी से हारने की कगार पर खड़ी है।

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। दूसरी तरफ कप्तान केन विलियमसन टीम का हिस्सा नहीं थे। बावजूद इसके न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे। कीवी टीम की ओर से हेनरी निकोल्स ने 174 रन की दमदार पारी खेली थी और टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया था।

460 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 131 रन पर धराशायी हो गई। कैरेबियाई टीम की ओर से सिर्फ जर्मेन ब्लैकवुड 69 रन की पारी खेल सके। उनके अलावा हर एक बल्लेबाज रनों के लिए तरसता नजर आया था। वहीं, कीवी टीम की ओर से टिम साउथी और काइल जैमीसन ने 5-5 विकेट हासिल किए और पूरी टीम को तहस-नहस कर दिया। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

329 रन से पहली पारी में पिछड़ने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी कैरेबियाई टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। वेस्टइंडीज ने 46 ओवर में 5 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं। इस तरह मेहमान टीम लगातार दूसरा टेस्ट मैच पारी और रनों के अंतर से हारने की कगार पर है। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 134 रनों के अंतर से हराया था। इस तरह कैरेबियाई टीम के ऊपर सीरीज में 2-0 से हारने का खतरा मंडरा रहा है।