Neal Mohan : नील मोहन होंगे अगले यूट्यूब CEO , जाने इनके बारे में

234
Neal Mohan New Youtube CEO
Neal Mohan New Youtube CEO

नील मोहन (Neal Mohan) भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक जो की यूट्यूब के अगले CEO ( Chief Excutive Officer ) के तौर पर अपना कार्य संभालेंगे। यूट्यूब की वर्तमान सीईओ सुसान वोजिकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यूट्यूब में आठ साल बाद सीईओ का बदलाव किया गया है। नील मोहन अभी यूट्यूब में चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर के तौर पर कार्यरत है। कई सालो से ये सुसान वोजिकी के सहयोगी के तौर पे काम किया है।

क्यों दिया सुसान वोजिकी ने इस्तीफा

रिपोर्ट्स की माने तो , मार्केट में बढ़ते कम्पटीशन को लेकर यूट्यूब में जो प्रॉफीटाब्लिटी लगातार कम हो रही है , इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए सुसान वोजिकी ने इस्तीफा दे दिया , उनका कहना है की वो अब अपने परिवार , हेल्थ और अपने आने वाले प्रोजेक्ट पे काम करेंगी।

कौन है नील मोहन

नील मोहन भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक है , इन्होने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरी की , उसके बाद होने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्कूल ऑफ़ बिज़नेस में स्तानक पूरा किया। अपनी डिग्री कम्पलीट करने के बाद इन्होने अपनी करियर की शुरुआत ग्लोरफाइड टेक्निकल सपोर्ट से की थी उसके बाद इन्होने डबल लिंक को ज्वाइन कर लिया। जिसे बाद में यूट्यूब ने खरीद लिया और नील मोहन यूट्यूब में चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर के तौर पर काम करने लगे। नील मोहन को ट्वीटर की तरफ से ऑफर आया था लेकिन गूगल को इस बात की खबर होते ही बोनस का ऐलान करके 3 साल के लिए गूगल में रोक लिया।