डिजनी की ‘मुलान’ पहुंची सिनेमाघरों तक, घरों में भी देख सकेंगे लोग, भारत में 4 दिसंबर को होगी रिलीज

380

डिजनी की इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘मुलान’ को अपने ड्राइंगरूम में लगे बड़े से स्मार्ट टीवी पर देखने की आस लगाए बैठे भारतीय दर्शकों का इंतजार अभी लंबा खिंचने वाला है। डिजनी के भारतीय ओटीटी डिजनी प्लस हॉटस्टार पर इस फिल्म की रिलीज डेट तय हो गई है। लेकिन, इस फिल्म को तय धनराशि चुकाकर अभी देखने का मौका भारतीयों को नहीं मिलने जा रहा।

लगातार रिलीज का इंतजार कर रही डिजनी की फिल्म ‘मुलान’ को लेकर दर्शकों में इतनी उत्सुकता रही है कि इसे लेकर उन्होंने सीधे डिजनी कंपनी को फोन करने शुरू कर दिए। तमाम दूसरी तरहों से भी दर्शकों ने ये फिल्म जल्द से जल्द रिलीज करने की गुजारिश की। डिजनी ने दर्शकों की ये मांग मान ली और इसे थिएटरों के साथ साथ अपने ओटीटी डिजनी प्लस पर भी रिलीज कर दिया।

डिजनी की फिल्म ‘मुलान’ 4 सितंबर से जिन देशों के सिनेमाघर खुल गए हैं, वहां उपलब्ध हो गई है। इसके साथ ही इसे एक तय एकमुश्त राशि का भुगतान करके सीधे अपने घर में भी देखा जा सकता है। तीन बार इस फिल्म की रिलीज की तारीखें बदलने के बाद आखिरी बार ये तय हुआ था कि ये फिल्म सिनेमाघरों में 21 अगस्त को रिलीज होगी। हालांकि, कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए इसकी रिलीज अब जाकर हो पाई है।

ये फिल्म देखने के लिए इस ओटीटी के ग्राहकों को 30 डॉलर का अलग से भुगतान करना पड़ रहा है। यानी कि अगर ये फिल्म अभी किसी ग्राहक को अपने घर पर बैठे बैठे देखनी है तो उसके पास अमेरिका या ब्रिटेन का वीपीएन होना चाहिए और डिजनी प्लस का विदेशी सब्सक्रिप्शन भी। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं और इस फिल्म को भारत में देखने के लिए करीब 2100 रुपये का भुगतान भी नहीं करना चाहते तो इसके लिए आपको इंतजार करना होगा।

डिजनी प्लस पर लगातार नजर रखने वाले मीडिया पोर्टल्स की रिपोर्ट्स बताती हैं कि विदेश में डिजनी ने अपने ओटीटी पर एक अद्यतन सूचना प्रकाशित की है जिसके मुताबिक इस ओटीटी के ग्राहकों को ये फिल्म 4 दिसंबर से उपलब्ध होगी। भारत में डिजनी के प्रतिनिधि अभी इस बारे में कुछ कहने की स्थिति में तो नहीं है लेकिन माना यही जा रहा है कि डिजनी प्लस हॉटस्टार पर भी ये फिल्म 4 दिसंबर से ही उपलब्ध होगी।