मां-बेटे कर रहे थे नशे का काला कारोबार, पुलिस ने घर पर मारा छापा, हेरोइन और नशीली गोलियां बरामद..

140

राजस्‍थान के श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़ थाना पुलिस ने एक घर पर छापामारी करते हुए मां बेटे सहित तीन लोगों को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया है. घर की तलाशी में अनूपगढ़ थाना पुलिस को 375 ग्राम हेरोइन, हेरोइन बिक्री की 44 हजार रुपये की नकदी, 16 जिंदा कारतूस, अवैध प्रतिबंधित घटक की नशीली गोलियां सहित दो इलेक्ट्रॉनिक कांटे और अन्य पैकेजिंग मैटेरियल भी बरामद हुआ है. अनूपगढ़ थाना पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों में एक महिला अरशद बेगम उर्फ हिना और उसका बेटा सलीम खान के साथ-साथ एक अन्य व्यक्ति मूलचंद नायक को गिरफ्तार किया है.

दरअसल कुछ दिनों पूर्व ही श्रीगंगानगर की समेजा कोठी थाना पुलिस के द्वारा एक व्यक्ति को NDPS एक्ट में गिरफ्तार किया गया था. इसके अनुसंधान में मालूम चला कि अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 29 निवासी मां-बेटे और एक अन्य व्यक्ति के द्वारा अवैध मादक पदार्थ हेरोइन सहित हथियारों की खरीद-फरोख्त का काम किया जा रहा है. पुलिस अधिकारी जयदेव सियाग के मुताबिक, अनूपगढ़ थाना पुलिस के द्वारा उक्त घर पर छापामारी करते हुए मां बेटे सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर अवैध मादक पदार्थ और हथियार भी जब्त किए हैं. फिलहाल श्रीगंगानगर से अनूपगढ़ थाना पुलिस के द्वारा तीनों के ही खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

दिल्‍ली से लाते थे हेरोइन की खेप

बताया जा रहा है कि नशे के काले कारोबार में लिप्त मां-बेटे दिल्ली से हेरोइन की खेप खरीद कर लाते हैं और उसे महंगे दामों पर अनूपगढ़ सहित आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई करते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में किसी विदेशी नागरिक संभवतः नाइजीरियन व्यक्ति से हेरोइन की खेप खरीद कर श्रीगंगानगर जिले की युवा पीढ़ी को नशे के दलदल में धकेला जा रहा है. फिलहाल श्रीगंगानगर पुलिस पूरे मामले के अनुसंधान में जुटी हुई है.