भाजपा में शामिल होने जा रहे ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन बोले- लव जिहाद के जरिए हिंदू लड़कियों को बरगलाया जा रहा

231

दिल्ली मेट्रो की स्थापना में अपनी भूमिका के लिए मेट्रो मैन के नाम से मशहूर टेक्नोक्रेट ई श्रीधरन ने शुक्रवार को कहा कि वह “लव जिहाद” के विरोध में हैं क्योंकि उन्होंने केरल में देखा था कि हिंदू लड़कियों को शादी के लिए बरगलाया जाता था। दक्षिणी राज्य में अनुसूचित चुनावों से पहले उनकी इस टिप्पणी के एक दिन बाद उन्होंने घोषणा की कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहे हैं।

88 वर्षीय व्यक्ति ने संवाददाताओं को बताया कि उनका उद्देश्य केरल में पार्टी की सत्ता में आने में मदद करना था और वह मुख्यमंत्री पद के लिए खुला था। उन्होंने यह भी कहा कि अगर इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है तो भाजपा बुनियादी ढांचा विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

“लव जिहाद” के बारे में एक सवाल पर समाचार चैनल एनडीटीवी को जवाब देते हुए, श्रीधरन ने कहा, “… लव जिहाद, हाँ, मैं देख रहा हूं कि केरल में क्या हुआ है। शादी में हिंदुओं को कैसे बरगलाया जा रहा है और वे कैसे पीड़ित हैं … न केवल हिंदू, मुस्लिम, ईसाई लड़कियों को शादी में धोखा दिया जा रहा है। इस चीज का मैं निश्चित रूप से विरोध करूंगा। उनका ये कमेंट ऐसे समय में आया है जब “लव जिहाद”को लेकर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बहस छिड़ी हुई है। दोनों राज्यों में भाजपा का शासन है।