अमेरिका को मजबूत नेतृत्व की जरूरत है, जो डोनाल्ड ट्रंप दे सकते हैं: कन्वेंशन में बोलीं मेलानिया

483
FILE PHOTO

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव करीब आ रहा है. इस वक्त रिपब्लिकन पार्टी का कन्वेंशन जारी है, मंगलवार को मेलानिया ट्रंप ने इसमें अपना संबोधन दिया. मेलानिया ने यहां एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति बनाने की अपील की, साथ ही नस्लवाद के मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी.

अपने संबोधन में मेलानिया ट्रंप ने कहा कि मैं भी अमेरिका की एक नागरिक बनना चाहती थी, करीब दस साल के इंतजार के बाद मुझे मौका मिला. 2006 में मैंने टेस्ट दिया, जिसके बाद मैं यहां की नागरिक बन पाई. मेलानिया ने कहा कि इस वक्त हमारे देश को मजबूत नेतृत्व की जरूरत है, जो डोनाल्ड ट्रंप दे सकते हैं. ताकि अमेरिका को फिर से महान देश बनाया जा सके.

नस्लवाद को लेकर मेलानिया ने कहा कि ये एक ऐसा इतिहास है, जिसे हम भूलना चाहते हैं. लेकिन हमें इससे सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा. मैं लोगों से अपील करना चाहती हूं कि लूटपाट बंद करें और हिंसा को रोकें, इससे कुछ नहीं होगा.

अमेरिकन फर्स्ट लेडी ने अपील करते हुए कहा कि हर किसी को एक साथ आना होगा, ताकि अमेरिका की नीतियों को आगे बढ़ाया जा सके. न्याय के नाम पर हो रही हिंसा-लूटपाट को रोकना चाहिए और किसी के रंग के हिसाब से उसके प्रति किसी तरह का नज़रिया नहीं बनाना चाहिए.

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिका में काफी हिंसा हुई थी, जिसने एक बार फिर श्वेत बनाम अश्वेत की लड़ाई को सामने ला दिया था. यही कारण रहा कि डोनाल्ड ट्रंप लगातार निशाने पर रहे और पिछले कई पोल में वो पिछड़ते जा रहे हैं. रिपब्लिकन पार्टी ने अपने कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. यहां शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप अपना संबोधन देंगे.