कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच बन रही दूरियों पर भाजपा नेता दिलीप घोष का कटाक्ष – कहा सोनिया गांधी का समय हुआ समाप्‍त, अब ममता चाहती है विपक्ष को लीड करना

231

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच बन रही दूरियों पर भाजपा ने भी कटाक्ष किया है। भाजपा के उपाध्‍यक्ष दिलीप घोष ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अब सोनिया गांधी का समय पूरा हो चुका है और अब ममता विपक्ष को लीड करना चाहती हैं। उन्‍होंने कहा कि इनका ये नाटक काफी पुराना है। विपक्ष की हर पार्टी चाहती है कि वो लीड करे। ममता भी विपक्ष की नेता बनना चाहती हैं।

गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र के दौरान भी कांग्रेस और टीएमसी के बीच जारी खींचतान खुलकर सामने आ गई है। इससे पहले भी दोनों के बीच दूरियां काफी बढ़ी हुई थीं। इसकी वजह कांग्रेस के नेताओं का तेजी से टीएमसी का दामन थामना था। बता दें कि टीएमसी न तो कांग्रेस द्वारा बुलाई गई बैठक का हिस्‍सा बनी थी न ही वो केंद्र सरकार के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों के साथ शामिल हुई। कांग्रेस ने ये बैठक शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति बनाने के मकसद से बुलाई थी। आपको यहां पर ये भी बता दें कि कांग्रेस की तरफ से लगातार टीएमसी पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

पिछले दिनों कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि टीएमसी किसानों के मुद्दे पर मिली जीत का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है जबकि वो इस लड़ाई में कहीं थी ही नहीं। अब कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि टीएमसी और भाजपा में अंदरखाने सांठगांठ हो रखी है। चौधरी ने यहां तक कहा है कि टीएमसी डबल गेम खेल रही है।

गौरतलब है कि इसी वर्ष 20 अगस्‍त को जब टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और कांग्रेसी की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के बीच में मुलाकात हुई थी, तब दोनों की ही तरफ से बातचीत सकारात्‍मक दिशा की तरफ बढ़ने का संकेत दिया गया था। उस वक्‍त टीएमसी प्रमुख ने कहा था कि भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए। लेकिन आज ये स्थिति बदल चुकी है।