मुंबई इंडियंस के लिए IPL से पहले बुरी खबर, लसिथ मलिंगा पूरे IPL से बाहर, जेम्स पैटिंसन खेलेंगे मिलिंगा की जगह

881

19 सितंबर से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस को अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी खलेगी। व्यक्तिगत कारणों की वजह से 36 वर्षीय यह पेसर यूएई में होने जा रहे इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेगा। 122 मैचों में 170 विकेट हासिल करने वाले लसिथ की कमी कप्तान रोहित शर्मा को खलेगी।

खबर है कि श्रीलंका के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता की तबीयत ठीक नहीं चल रही है। आगामी हफ्तों में उनकी सर्जरी भी हो सकती है। गत चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने मलिंगा की जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को शामिल करने की घोषणा की। पैटिंसन इस हफ्ते के अंत में अबु धाबी में मुंबई इंडियंस से जुड़ जाएंगे।

मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं, उन्होंने पिछले साल टीम को चौथी बार आईपीएल का खिताब दिलाने में मदद की थी। आखिरी वन-डे साल भर पहले खेलने वाले इस खिलाड़ी की फिटनेस भी साथ नहीं दे रही, उन्हें घुटने की कई चोटों से जूझना पड़ा और वह श्रीलंका क्रिकेट द्वारा जून और जुलाई में लगाए गए शिविर में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

टीम के मालिक आकाश अंबानी ने पैटिंसन का स्वागत किया और मलिंगा को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा, ‘जेम्स हमारे साथ फिट होने के लिए सही खिलाड़ी हैं और हमारे इस समय तेज गेंदबाजों के उपलब्ध विकल्पों में शामिल होंगे।’