पश्चिम बंगाल: मालदा में खेलते समय बच्चों ने ‘बॉल’ समझकर उठा लिया बम, विस्फोट में 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल

220
BOMB-BLAST-IN-MALDA

पश्चिम बंगाल के मालदा में बम विस्फोट की घटना सामने आई है. बम विस्फोट में 5 बच्चे घायल हो गए. घटना रविवार की शाम की है. पुलिस ने बताया कि कुछ बच्चे फुटबॉल खेल रहे थे. इस दौरान एक देशी बम विस्फोट हुआ, जिसमें चार बच्चे घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि बम पास के एक गड्ढे में छिपाए गए थे, जहां बच्चे खेल रहे थे.

सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी कालियाचक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां दो बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दो अन्य को फिलहाल मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. मालदा के पुलिस अधीक्षक अमितावो मैती ने बताया, “फुटबॉल खेलते समय एक रहस्यमय विस्फोट में कुल चार बच्चे घायल हो गए. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ते की एक टीम मौके पर पहुंची है. जांच चल रही है.”

बच्चे आम के बागान में खेल रहे थे

जानकारी के मुताबकि, मालदा जिले के कालियाचक इलाके में कुछ बच्चे आम के बागान में खेल रहे थे. इस दौरान बच्चों की नजर एक बॉल जैसी वस्तु पर पड़ी. बच्चों ने इसे बॉल समझा. फिर आम के बागान में खेल रहे बच्चों ने झाड़ियों के समीप पड़ी उस वस्तु को बॉल समझकर खेलने के लिए खींच लिया. बच्चों ने जैसे ही उस बॉल जैसी वस्तु को खींचा, उसमें विस्फोट हो गया. विस्फोट के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और बच्चों को इलाज के लिए तत्काल नजदीकी कालियाचक अस्पताल ले गए.