कनाडा में फिर तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, भारतीय दूतावास ने की कड़ी निंदा..

133

कनाडा में एक बार फिर महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला प्रकाश में आया है. कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक यूनिवर्सिटी कैंपस में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया. इससे पहले खालिस्तानी समर्थकों ने महात्मा गांधी की एक प्रतिमा को निशाना बनाया था. वैंकूवर स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने बताया कि साइमन फ्रेजर यूनिवर्सिटी में बर्नाबी परिसर के पीस स्क्वायर पर लगाई गई मूर्ति को तोड़ा गया है.

महात्मा गांधी की एक प्रतिमा पर स्प्रे-पेंट कर दिया

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट कर कहा, ‘हम शांति के अग्रदूत महात्मा गांधी जी की मूर्ति को क्षति पहुंचाने के इस अपराध की कड़ी निंदा करते हैं.’ दूतावास ने बयान जारी कर कहा कि कनाडा के अधिकारियों से मामले की तुरंत जांच करने और अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने का अनुरोध किया गया है. बीते 23 मार्च को खालिस्तानी समर्थकों ने कनाडा के ओंटारियो प्रांत के हैमिल्टन शहर में सिटी हॉल के पास महात्मा गांधी की एक प्रतिमा पर स्प्रे-पेंट कर दिया था.

वहीं पिछले साल जुलाई के महीने में कनाडा के रिचमंड हिल स्थित एक भगवान विष्णु मंदिर के बाहर लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षति पहुंचाई गई थी. इस घटना की टोरंटो में स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कड़ी निंदा की थी. बता दें कि इन दिनों खालिस्तानी समर्थकों लगातार भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. बीते 13 फरवरी को मिसिसॉगा में एक राम मंदिर को खालिस्तानी चरमपंथियों ने निशाना बनाया था. इस पर भी भारतीय दूतावास ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी.