Lucknow : इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज महापौर और पार्षद लेंगे शपथ, CM योगी भी रहेंगे मौजूद..

134

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पूरी हो गयी हैं। आज शुक्रवार को महापौर सुषमा खरकवाल और सभी 110 वार्डों के पार्षद इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटर हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सुबह 11:30 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की संभावना है। नगर निगम ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए 1500 अतिथियों को आमंत्रित किया है। इनमें सरकार के कई मंत्री, विधायक, सांसद, अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधि शामिल हैं। समारोह में नवनिर्वाचित पार्षद भी अपने साथ पांच लोगों को ले जा सकेंगे।

कई दिग्गज छठी बार लेंगे शपथ

भाजपा समेत सपा के कई दिग्गज पार्षद छठी बार चुनाव जीते हैं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ये दिग्गज शुक्रवार को छठी बार शपथ लेंगे। इनमें भाजपा से हजरतगंज-रामतीरथ वार्ड से नागेंद्र सिंह चौहान, उनकी बहन राम मोहन राय वार्ड से मधु सिंह, सपा के जेसी बोस वार्ड से सैय्यद यावर हुसैन रेशू, रानी लक्ष्मी बाई वार्ड से शफीकुर्रहमान और यदुनाथ सान्याल वार्ड से कामरान बेग शामिल हैं।

नगर निगम मुख्यालय में महापौर का कमरा चमकाया

शपथ ग्रहण समारोह के बाद नवनिर्वाचित महापौर सुषमा खरकवाल नगर निगम मुख्यालय स्थित अपने कक्ष में कार्यभार संभालेंगी। इसलिए नगर निगम ने उनका कमरा पहले से सजा दिया है। कमरे की दीवारों की लकड़ियों और टेबल-कुर्सियों को पॉलिश लगाकर चमका दिया है।