Lucknow : गर्मियों की छुट्टी में देश-विदेश जाना होगा आसान, अमौसी एयरपोर्ट ने बढ़ाईं उड़ानें..

132

अगर आप गर्मियों की छुट्टी मनाने के लिए देश या विदेश घूमने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लोगों की सुविधा के लिए साप्ताहिक उड़ानों की संख्या में 15 प्रतिशत तक इजाफा कर दिया है. खास बात यह है कि इसमें कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं. चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के प्रवक्ता रूपेश ने बताया कि मार्च अंत से अक्टूबर अंत तक प्रभावी ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के दौरान लखनऊ हवाईअड्डे से कुल साप्ताहिक हवाई उड़ानें अभी 808 थीं, जोकि अब 15 प्रतिशत बढ़कर 926 हो जाएंगी. इसके साथ बताया कि साप्ताहिक घरेलू उड़ानें 706 से अप्रैल में 16 प्रतिशत बढ़कर 823 हो जाएंगी. जबकि अंतर्राष्ट्रीय साप्ताहिक उड़ानें अप्रैल में तीन प्रतिशत बढ़कर 104 हो जाएंगी.

दरअसल प्रवक्ता रूपेश ने बताया कि गर्मी शेड्यूल के दौरान सात घरेलू गंतव्यों जैसे बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, इंदौर, दिल्ली, मोपा (गोवा) व अहमदाबाद के साथ तीन अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों जैसे बैंकॉक, मस्कट और जेद्दाह के लिए अतिरिक्त उड़ानें भी उड़ान भरेंगी. साथ ही बताया कि थाई एयर एशिया, सलाम एयरलाइंस डॉन मुअनग इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बैंकॉक और मस्कट के लिए एक साप्ताहिक उड़ान शुरू करेगी. जबकि साउदिया लखनऊ हवाईअड्डे से जेद्दाह के लिए दो साप्ताहिक उड़ान शुरू करेगी.

यह भी बड़ी सौगात

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के प्रवक्ता रूपेश के मुताबिक, घरेलू क्षेत्र में गो एयर दिल्ली के लिए 20, मुंबई के लिए चार और बेंगलुरु के लिए एक साप्ताहिक फ्लाइट शुरू करेगी. इंडिगो मुंबई के लिए आठ साप्ताहिक, बेंगलुरु के लिए पांच और कोलकाता और इंदौर के लिए सात-सात उड़ानें जोड़ेगी. जबकि नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर अहमदाबाद, मोपा (गोवा) और बेंगलुरु के लिए एक दैनिक उड़ानें जोड़ेगी. यही नहीं, टाटा समूह की एयरलाइंस एयर इंडिया और एयर एशिया इंडिया मुंबई के लिए तीन और बेंगलुरु के लिए एक साप्ताहिक उड़ान जोड़ेगी.