राजधानी लखनऊ में भारी बारिश बनी आफत! दीवार करने से 10 लोगों की हुई मौत

229
lucknow heavy rainfall
lucknow heavy rainfall

यूपी की राजधानी लखनऊ में हो रही भारी बारिश के बीच एक तरफ जहां लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीं हजरतगंज में एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें तीन बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि हजरतगंज में एक मकान की दीवार गिरने से ये हादसा हुआ है. घटना के बाद लोगों की चीख-पुकार मची हुई है. राहत और बचाव कार्य भी जारी है.NDRF की टीमें बुलाई गई हैं.

CMO के अनुसार, 10 लोगों की जान चली गयी है। इनमें चार महिलाएं, तीन पुरुष और तीन बच्चे शामिल हैं. ये सभी उल्दन गांव, जिला झांसी के रहनेवाले बताए जा रहे हैं. मृतकों के नाम-भानु पवन देवी, पप्पू ,प्रदीप,रेशमा, नैना, धर्मेंद्र, चंदा, दो साल के दो बच्चे शामि हैं.

हादसे की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अफसरों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचकर राहत बचाव कार्य की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. कहा जा रहा है कि राहत बचाव के काम में बारिश के कारण मुश्किलें आ रही हैं.

आपको बता दें कि यूपी के कई शहरों में भारी बारिश हो रही है. लखनऊ में भारी बारिश के कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया है. जिलाधिकारी दफ्तर में भी जलभराव हो गया है.