Lucknow Building Collaspe : रात में गिरी बिल्डिंग , 3 की मौत और 15 घंटो से चल रहा रेस्क्यू

19

लखनऊ में कल रात मगलवार को भूकंप के जटके आने से कुछ ही घंटो में पूरी 5 मंजिला बिल्डिंग धराशाही ही गयी। मलबे में कई लोगो के परिवार दबे हुए है | पुलिस को जैसे ही रिपोर्ट मिलती वो तुरंत उस जगह पे रेस्क्यू के लिए पहुंचते है ।

रिपोर्ट की मने तो मौजूदा हालत में NDRF , SDRF की टीम पूरी तरीके से रेस्क्यू में लगी है। रिपोर्ट से पता चल रहा है की अभी तक तक 15 लोगो को बचाया जा चूका है .अभी भी और भी लोगो के परिवार उस मलबे में दबे हुए है।

सोर्सेस की माने तो जिस समय ये बिडिंग गिरी है उस समय बिडिंग में समाजवादी वादी पार्टी के प्रवक्ता शाहिद मंजूर का परिवार भी था। पूर्व कांग्रेस नेता और प्रवक्ता जीशान हैदर की माँ और बहु का मलबे में फसे रहने की आशंका है।

इस बिल्डिंग मामले में शाहिद मंसूर के बेटे नवाजिश मंसूर इस मामले में मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें लखनऊ लाया जा रहा है।

बिल्डिंग को काटकर ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा पुलिस का कहना है ,की हम बिल्डिंग को काटकर उस मलबे में फसे लोगो ऑक्सीजन पंहुचा रहे. इसी वजह से रेस्क्यू में देरी लग रही है। पुलिस यह भी कहना है की हम लगातार संपर्क कर रहे मलबे में फसे लोगो से। अभी की बात की जाये तो मलबे से 3 लोगो का शव और 15 से भी ज्यादा लोगो के परिवार फसे रहने की आशंका जताई जा रही है।

इस रेस्क्यू में NDRF , SDRF की टीम के अलावा एक सेना की टीम भी लगी हुई है। पुलिस का कहना की हमारी एक्सपर्ट टीम इस बिल्डिंग के गिराने का कारण और जांच में लगी है। अभी फिलहाल इस बारे में सोचने का नहीं है वक़्त , अभी पूरा ध्यान मलबे फसे लोगो को निकलने की जा रही है। बताया जा रहा है , की अभी तक 7 लोगो को रेस्क्यू कर लिया है और उन्हें पास के हॉस्पिटल में भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here