लुईस हैमिल्टन ने दर्ज की करियर की 88वीं जीत,जीता स्पेनिश ग्रां प्री फार्मूला वन रेस का खिताब

428

लुईस हैमिल्टन ने रविवार को स्पेनिश ग्रां प्री जीत ली जो उनके फार्मूला वन करियर की 88वीं जीत है। हैमिल्टन अब माइकल शुमाकर के फार्मूला वन में सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन जीत पीछे हैं।

इस जीत के साथ हैमिल्टन ने ड्राइवरों की अंक तालिका में 37 अंक की बढ़त बना ली है। मर्सीडीज के हैमिल्टन ने दूसरे स्थान पर रहे मैक्स वेरस्टापेन को 24 सेकंड के बड़े अंतर से पछाड़ा। वेरस्टापेन पिछली नौ रेस में आठ बार पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। वालटेरी बोटास ने तीसरा स्थान हासिल किया।

मर्सिडीज टीम के उनके साथी चालक लुईस हैमिल्टन दूसरे स्थान पर रहे। बोटास ने लैप पूरा करने के लिए एक मिनट 26.166 सेकेंड का समय लिया जो मौजूदा चैंपियन हैमिल्टन से .138 सेकेंड कम था। रेड बुल के मैक्स मैक्स वेरस्टापेन तीसरे स्थान पर रहे।

फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन लुईस हैमिल्टन मर्सिडीज के साथ लुभावने नए अनुबंध पर चर्चा करने में असहज महसूस कर रहे हैं, क्योंकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के कारण जूझ रही है। हैमिल्टन का अनुबंध पांच महीने के समय में बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा था, ”ईमानदारी से कहूं तो यह समय इस बारे में चर्चा करने के लिए सही नहीं महसूस हो रहा।” उन्होंने कहा था, ”जब आप दुनिया भर के इतने सारे लोगों के बारे में सोचते हो जिन्होंने अपनी नौकरी गंवा दी और जो लोग बेरोजगार हैं, ऐसे में बड़े अनुबंध के बारे में बात करना सबसे अहम चीज नहीं लगता।”