ओमान में आज से शरू होगा लीजेंड क्रिकेट लीग, इंडिया महाराजा और एशिया लायंस में पहला मुकाबला

659
legends league cricket
legends league cricket

खेल से संन्यास ले चुके दिग्गज खिलाड़ियों को दोबारा मैदान पर खेलते देखना हर फैन चाहता है. लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी हो, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. पिछले साल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के जरिए दिग्गजों को मैदान पर खेलते देखने की उनकी यह मुराद पूरी हुई थी और अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट के जरिए दोबारा उन्हें दिग्गजों को मैदान पर जोर आजमाइश करते देखने का मौका मिलने जा रहा है. इस टूर्नामेंट का ओमान में आज से आगाज होने जा रहा है.

टूर्नामेंट में तीन टीमें इंडिया महाराजा, एशिया लायंस और वर्ल्ड जायंट्स के बीच जोर आजमाइश देखने को मिलेगी. इंडिया महाराजा की कमान जहां वीरेंद्र सहवाग के हाथों में है, तो वहीं एशिया लायंस की कप्तानी मिस्बाह उल हक करेंगे. वहीं, वर्ल्ड जायंट्स को चैम्पियन बनाने की जिम्मेदारी डैरेन सैमी की होगी. इन तीन टीमों के बीच अगले 10 दिन में 7 मुकाबले खेले जाएंगे.

लीजेंड्स क्रिकेट लीग का पहला मुकाबला आज ओमान में इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच होगा. इंडिया महाराजा की कमान वीरेंद्र सहवाग के हाथों में है. इस टीम में उनके अलावा युवराज सिंह, युसूफ पठान, इरफान पठान, हरभजन सिंह, आरपी सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

वहीं, एशिया लायंस में पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ी शामिल हैं. इस टीम से शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, उमर गुल, मोहम्मद हफीज, सनथ जयसूर्या जैसे दिग्गज खेलेंगे. यानी फैंस के मनोरंजन का पूरा इंतजाम है. उन्हें एक बार फिर मैदान पर शोएब और सहवाग के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.