Leave the door Open को मिला सॉन्ग ऑफ द ईयर का ग्रैमी अवॉर्ड्

512
bruno mars wins the grammy

संगीत के सबसे बड़े पुरस्कार ग्रैमी अवॉर्ड्स इस वक्त लास वेगास के एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरीना में दिए जा रहे हैं। पहले यह समारोह अमेरिका के लॉस एंजेलिस में 31 जनवरी को आयोजित होने वाला था लेकिन ओमिक्रॉन की वजह से इसकी तारीख और जगह में बदलाव किया गया। जॉन बैटिस्ट को इस बार सबसे अधिक नामांकन मिला है। तो वहीं लेडी गागा, अपने रेड कार्पेट लुक के साथ हॉलीवुड का पुराना ग्लैमर वापस ले आईं हैं।

समारोह में गायिका ओलिविया रोड्रिगो ने अपने हिट गाने रेड लाइट पर शानदार परफॉर्मेंस दी। तो वहीं अवॉर्ड सेरेमनी के होस्ट ट्रेवर नोह ने फिनीस सरनेम का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे लोगों का नाम अपने मुंह से नहीं लेंगे। ट्रेवर ने विल स्मिथ के थप्पड़ कांड का मजाक उड़ाया। ओलिविया रोड्रिगो को ड्राइवर्स लाइसेंस के लिए बेस्ट पॉप सोलो न्यू आर्टिस्ट का ग्रैमी अवॉर्ड मिला है। यह ओलिविया का पहला ग्रैमी अवॉर्ड है।

‘लीव द डोर ओपन’ ने सॉन्ग ऑफ द ईयर का ग्रैमी पुरस्कार अपने नाम किया। यह सॉन्ग ब्रूनो मार्स और एंडरसन पाक की जोड़ी ने कंपोज किया है। इन्हें लोग सिल्क सोनिक के नाम से भी जानते हैं। इस फंक्शन में दक्षिण कोरियाई के पॉपुलर के-पॉप बैंड बीटीएस ने अपने गाने ‘बटर’ पर परफॉर्मेंस दी।

पर सबसे खास जिसपर सबकी नजर रही, वो थीं लेडी गागा। उन्होंने रेड कार्पेट पर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। ब्लैक और व्हाइट कलर के अरमानी गाउन में ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 में पहुंची सिंगर लेडी गागा ने हॉलीवुड के रेट्रो दौर की यादें ताजा कर दीं। लेडी गागा को इस साल 6 कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है।

भारत के गायक और संगीतकार एआर रहमान ने भी ग्रैमी अवॉर्ड में शिरकत की। फैमिली टाइज के लिए बेबी कीम को बेस्ट रैप परफॉर्मेंस का ग्रैमी अवॉर्ड मिला है। तो वहीं बेस्ट प्रोग्रेसिव एलबम का अवॉर्ड लकी डे ने अपने नाम किया।

अमेरिकी गायक और गीतकार क्रिस स्टेपलटन के एल्बम स्टार्टिंग ओवर ने बेस्ट कंट्री एल्बम ग्रैमी अवॉर्ड जीता। बिली एलिश अवॉर्ड नाइट में जेम्स बॉन्ड के गाने नो टाइम टू डाय पर परफॉर्मेंस दी। बता दें कि बिली को नो टाइम टू डाय गाने के लिए ऑस्कर भी मिला है।