देश मना रहा है रक्षाबंधन, पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

123

आज रक्षा बंधन का पावन त्योहार है. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर बधाई दी है. कोरोना संकट काल में इस बार पूरा देश त्योहार मना रहा है. सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं’. पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेताओं ने लोगों को बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी. राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा, ‘रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्वाीस का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों से जोड़ता है. आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दोहराएं.’

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी इस मौके पर देशवासियों को बधाई दी. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि देशवासियों को रक्षाबंधन, जो भाई-बहनों का वह खास वार्षिक पर्व है जिसमें भाई की कलाई पर बहन रक्षासूत्र (राखी) बांधती हैं, की हार्दिक बधाई व ढेर शुभकामनायें. समाज की भलाई इसी में है कि सभी लोग इस पर्व की पवित्र भावना के तहत् शुद्ध मन से जिन्दगी गुजारने का प्रयास करें.

कोरोना वायरस संकट के कारण देश में अभी कुछ जगहों पर लॉकडाउन है, सार्वजनिक वाहनों के संचालन पर पाबंदी है. ऐसे में इस बार लोग काफी सावधानी के साथ इस त्योहार को मना रहे हैं.

हालांकि, उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है, साथ ही हर बार की तरह इस बार भी महिलाओं से टिकट का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. रक्षा बंधन को देखते हुए यूपी सरकार ने रविवार को लॉकडाउन नहीं लगाया था, ताकि लोग आ-जा सकें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here