Fifa World Cup 2022: वर्ल्ड कप के पहले मैच में ही मेजबान कतर की हार – इक्वाडोर ने मेजबान कतर को 2-0 से चटाई धूल

48
FIFA WORLD CUP 2022

फीफा वर्ल्ड कप की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। हालांकि मेजबान देश कतर के लिए पहले ही मैच में बुरी खबर आई है। कतर को फीफा वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में इक्वाडोर ने 2-0 से मात दी है। ग्रुप ए के इस मुकाबले में इक्वाडोर की टीम ने पहले हाफ से ही कतर के ऊपर जमकर हमले किए। वर्ल्ड कप के 92 साल के इतिहास में ये पहला मौका है जब कोई मेजबान देश पहले ही मुकाबले में हारा है।

इक्वाडोर की टीम ने इस मैच में अपनी जीत पहले ही हाफ में लगभग पक्की कर ली थी। इक्वाडोर के कप्तान वेलेंसिया ने 16वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर अपनी टीम को 1-0 आगे किया। बता दें कि इस मैच की शुरुआत में वेलेंसिया ने तीसरे मिनट में ही गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया, लेकिन ऑफ साइड के चलते ये गोल खारिज कर दिया गया। हालांकि 13 मिनट बाद ही उन्होंने फिर से अपनी टीम के लिए कमाल कर दिखाया।

इक्वाडोर के 3 अंक हो गए हैं और ये टीम अपने ग्रुप में अब टॉप पर है। मैच का आखिरी गोल पहले हाफ में ही हो गया था और इसके बाद दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दोनों टीमों ने अपने विरोधी के गोल पोस्ट पर हमले किए लेकिन गोल किसी का नहीं हो पाया। इसके बाद एक्सट्रा टाइम भी गोल के बिना ही खत्म हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here