कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़, पैतृक गांव लाया जा रहा पार्थिव शरीर, 2 बजे होगा दाह संस्कार

    810

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का आज दोपहर 2 बजे नरौरा घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा. शनविरा के दिन रात साढ़े 9 बजे कल्याण सिंह ने अंतिम सांस ली थी. गौरतलब है कि कल्याण सिंह का लंबे समय से इलाज चल रहा था. शुक्रवार के दिन उनकी स्थिति खराब हुई और सुबह से ही उनके ब्लड प्रेशर में गिरावट दर्ज की जा रही थी. इसी बीच देर रात उनका निधन हो गया.

    बता दें कि रविवार शाम 6 बजे कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ के अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम लाया गया था. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. बता दें कि कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा में योगी आदित्यानाथ, अमित शाह, राजनाथ सिंह व भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे.

    नरौरा घाट पर कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार की तैयारियों को पूरा कर लिया है. इसके आर्य समाज के 11 आचार्यों को भी बुलाया गया है जो रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे. वहीं 25 किलो चंदन की लकड़ी मंगवाई गई है ताकि पूरे रीति रिवाज के साथ उनका दाह संस्कार किया जा सके. बता दें कि कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ के अहिल्यानबाई होल्कर स्टेडियम से अतरौली के लिए रवाना हो गया है. थोड़ी देर में वह उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव नरौरा पहुंचेगा और 2 बजे कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा.