जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग के जंगल में सुरक्षा बलों ने आतंकी ठिकाने का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    525

    श्रीनगर में कृष्णा ढाबा हमले के साजिशकर्ता की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और सेना ने अनंतनाग के जंगल में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। इस संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों को तीन एके-56 राइफल, दो चीनी पिस्तौल, दो चीनी ग्रेनेड, एक दूरबीन, छह एके मैगजीन और बाकी अन्य सामान बरामद हुआ है। 

    बता दें कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने अनंतनाग के जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों का ठिकाना बरामद हुआ, जिसे नष्ट कर दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

    इससे पहले मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बीरवाह इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने शनिवार को संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान मीरपोरा गांव की घेराबंदी कर आने और जाने के रास्ते बंद कर दिए और तलाशी ली गई, लेकिन आतंकियों का कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा। इसके बाद ऑपरेशन स्थगित कर दिया गया। अभियान में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सीआरपीएफ के जवान शामिल हुए। गांव का चप्पा चप्पा खंगाला गया।

    गुरुवार देर रात को भी बीरवाह इलाके में एक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया था। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई फायरिंग में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया था। जबकि दोनों आतंकी फरार हो गए थे। फिलहाल पुलिस आसपास के कई इलाकों में आतंकियों की तलाश में जुटी है।